यूपी रोडवेज के चालक और कंडक्टर के लिए जरूरी हो गया ये काम, वरना कार्रवाई के लिए रहें तैयार

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, लखनऊ। रोडवेज बसों की सड़क दुर्घटना होने की तत्काल सूचना न देने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। बस के ड्राइवर व कंडक्टर को हादसे की पहली सूचना देना अनिवार्य किया गया है, ऐसा न करने पर अनुशासनिक कार्रवाई होगी।

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, लखनऊ। रोडवेज बसों की सड़क दुर्घटना होने की तत्काल सूचना न देने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। बस के ड्राइवर व कंडक्टर को हादसे की पहली सूचना देना अनिवार्य किया गया है, ऐसा न करने पर अनुशासनिक कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

निगम मुख्यालय को सूचना न मिलने पर संबंधित क्षेत्रीय व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पर कार्रवाई की जाएगी। परिवहन निगम की बस की दुर्घटना सूचना समय पर नहीं दी जाती, जबकि इस संबंध में 27 मार्च को एसओपी (मानक परिचालन कार्य प्रणाली) भी जारी की जा चुकी है।

सभी 20 क्षेत्रों को निर्देश है कि बस के ड्राइवर व कंडक्टर दुर्घटना होने पर अपने डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, केंद्र प्रभारी आदि को तत्काल सूचना देंगे। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाए।

अधिकारियों पर भी हो सकती है कार्रवाई

निगम मुख्यालय को सूचना न मिलने पर संबंधित क्षेत्रीय प्रबंधक व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक पर कार्रवाई होगी। प्रधान प्रबंधक प्रवर्तन अशोक कुमार ने निर्देश दिया है कि हर दुर्घटना पर इंटरसेप्टर वाहन तत्काल मौके पर भेजा जाए। पुलिस व प्रशासन को सूचित करके आवश्यक व्यवस्थाएं कराई जाएं।

सड़क हादसे में नजदीकी डिपो के एआरएम मौके पर पहुंचकर दूरभाष व वाट्सएप ग्रुप से मुख्यालय को सूचित करें। बड़ा हादसा होने पर क्षेत्रीय प्रबंधक व सेवा प्रबंधक भी मौके पर जाएंगे और वे क्षेत्र के नोडल अधिकारी के साथ ही प्रधान प्रबंधक संचालन व सड़क सुरक्षा को सूचित करेंगे। एक्सीडेंट रिपोर्टिंग सिस्टम वाट्सएप ग्रुप पर दुर्घटना की फोटो अपलोड करना होगा। अनदेखी पर कड़ी कार्रवाई होगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News: JJP से नाराज चल रहे विधायक जोगीराम सिहाग का बड़ा फैसला, भाजपा प्रत्याशी रणजीत के लिए मांगेंगे वोट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, हिसार। जननायक जनता पार्टी (JJP) के बरवाला विधानसभा से विधायक जोगीराम सिहाग लोकसभा चुनाव में अपनी अपनी पार्टी के खिलाफ हो गए हैं। सिहाग जजपा को छोड़े बिना भाजपा के प्रत्याशी रणजीत चौटाला के लिए वोट मांगेंगे।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now